Sports

IND W vs BAN W: 4 गेंद में 1 रन नहीं बना सके भारतीय महिला टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच में खेला गया तीसरा IND W vs BAN W वनडे मुकाबला बिना किसी परिणाम के टाई हो गया। IND W vs BAN W मुकाबला शनिवार को खेला गया था। बांग्लादेश इससे पहले पहला मैच जीत चुका था और दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए उसे जीत लिया। दो मैचों में से एक-एक मैच जीतने पर वैसे ही सीरीज बराबरी पर चल रही थी। लेकिन तीसरा वनडे जब शनिवार को हुआ तो उम्मीद थी कि एक नया चैंपियन मिलेगा। लेकिन इसका रिजल्ट भी कुछ खास नहीं रहा। यानी कि यह मैच भी टाई हो गया। अब यह IND W vs BAN W सीरीज तीन मैचों की सीरीज बराबरी पर हो गई है। यहां पर जो ट्रॉफी है यह दोनों टीमें साझा करेंगी। लेकिन इससे पहले जो T20 सीरीज हुई थी उसको भारत ने जीता था।
आपको बता दें कि बांग्लादेश ने पहले टॉस जीतकर के बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 225 रन बनाए और इसके लिए केवल 4 विकेट गिरा था। अगर बात करें दूसरी टीम यानी कि भारतीय टीम की तो भारतीय टीम भी 41 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना ली थी। लेकिन नीचे के बल्लेबाज 49.3 ओवर जाने तक 225 रनों पर ऑल आउट हो गए। इस तरह 225 रनों पर मैच टाई हो गया।
इस मैच के दौरान एक विवाद भी हो गया जहां पर भारतीय टीम 226 रनों का पीछा कर रही थी तो 42 ओवर में 191 रन बनाने के बाद 5 लोग आउट होकर पवेलियन जा चुके थे। लेकिन अंतिम 4 ओवरों में 14 रन बनाना था और 4 विकेट बाकी थे जब 47 चल रहा था तो पहली गेंद पर 4 रन आ गए और इस प्रकार अब यह मैच भारत के हाथों में आने लगा था। लेकिन इसी ओवर के छठवीं गेंद पर बल्लेबाज अमनजोत आउट हो गई। अगले ओवर में बाकी के लोग आउट हो गये। हालांकि जेमिमा और मेघना सिंह ने काफी अच्छा प्रयास किया और अंतिम ओवर काफी रोमांचक हो गया। अंतिम ओवर में जहां केवल 3 रन चाहिए वहां केवल एक ही विकेट बाकी था। अंतिम ओवर की दूसरी ही गेंद पर भारत ने स्कोर को बराबर कर लिया। अब सामने मेघना थी और अगली ही गेंद पर मेघना कैच आउट हो गई। हालांकि यह कैच काफी संदिग्ध रहा और इसके निर्णय से पूरी भारतीय टीम खुश नहीं थे। बाद में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने भी इसको लेकर के नाखुशी जताई। और इस प्रकार केवल दो बल्लेबाजों को छोड़कर के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। सबसे ज्यादा रन भारत की तरफ से हरलीन देओल ने बनाए और दूसरी सबसे ज्यादा रन स्मृति मंधाना का था। हरलीन देओल ने कुल 77 रन बनाए और मंधाना ने 59 रनों का योगदान दिया। वहीं पर बांग्लादेश के तरफ से फरजाना हक ने एक शतक जड़ा और इसके लिए उन्होंने 107 रन बनाए और शमीमा सुल्ताना ने 52 रनों का सहयोग दिया। जिससे बांग्लादेश काफी अच्छी स्थिति पर पहुंच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button